Monday, December 9, 2019


                        सैनिक सम्मेंलन संपन्न
पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर के बॉस्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में सैनिक सम्मेलन का आयोजन पुलिस अधीक्षक श्री तुषार कान्त विद्यार्थी के निर्देशन में संपन्न हुआ।
सम्मेलन में पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया कि आपके द्वारा समय-समय पर वीवीआईपी डयूटी, त्यौहारों एवं अन्य आकस्मिक डयूटियों पर आप अपनी डयूटी का निर्वहन मेहनत एवं लगन से करे, डयूटी के दौरान मोबाइल वा सोशल नेटवर्क में न उलझे रहे,किसी इवेंट में डयूटी के दौरान दर्शक न बने, अपनी डयूटी के प्रति सजग रहे आप सभी पुलिस विभाग कि महत्वपूर्ण कडी है। जो विभाग का प्रतिनिधित्व करता है ।
प्रशिक्षणार्थियों को बताया कि द्वितीय सेमेस्टर प्रशिक्षण में आपको मेहनत एवं लगन से बेहतर से बेहतर प्रदर्शन इन्डोर-आउटडोर प्रशिक्षण में करना है। आने वाली डयूटियों को मेहनत लगन एवं ईमानदारी के साथ अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखकर संपादित करना है।
प्रशिक्षण संस्थान तंबाकू मुक्त (ज्व्ठ।ब्ब्व् थ्त्म्म्) परिसर है, आप सभी नवआरक्षक/स्टॉफ को किसी भी प्रकार के तंबाकू का सेवन नही करना है। कमेटी मेंबर को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। संस्थान को प्लॉस्टिक मुक्त रखें किसी भी प्रकार के प्लास्टिक का उपयोग न करे।
प्रशिक्षण संस्थान में आर.ओ. का पेयजल दिया जा रहा है, तथा पौष्टिक खाने की एवं आपकी साफ-सफाई हेतु आउटसोर्स एजेंसी निर्धारित की गई है जो संपूर्ण परिसर की साफ-सफाई करती है। ताकि आप निरोगी रहकर पूरी उर्जा एवं तन्मयता से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। प्रत्येक होस्टल में स्वच्छता बनाये रखने की दृष्टि से हॉस्टल वार्डन एवं सहायक वार्डन तैनात किये गये है तथा इनका एक पृथक व्हाटसप गु्रप भी बनाया गया है। ताकि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप व्हाटसप ग्रुप के माध्यम से समस्या का तत्काल निराकरण किया जा सके। 
प्रशिक्षुओं द्वारा सम्मेलन में पूर्व की सभी समस्याओ का निराकरण होना बताया गया।
उक्त सम्मेलन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रणजीत सिंह चौहान, समस्त उप पुलिस अधीक्षक, युनिट चिकित्सक, समस्त एडीपीओं, रक्षित निरीक्षक, सहित समस्त अधिकारी/कर्मचारी एवं प्रशिक्षुगण उपस्थित रहें।







    


No comments:

Post a Comment