Monday, December 16, 2019

पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर में युवाओं को भ्रमण एवं कैरियर संबंधी
आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया गया।         
पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर के नालंदा कांफ्रेंस हॉल में दिनांक 16.12.2019 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती राजेश्वरी महोबिया एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रणजीत सिंह चौहान के निर्देशन में संस्था जन विकास सोसायटी इंदौर (ठम् ैडप्स्म् ल्व्न्ज्भ् ब्स्न्ठ) के कक्षा 8वीं से ग्रेजुएशन तक के युवाओं को पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय का भ्रमण एवं कैरियर संबंधी जानकारी प्रदाय की गई।
उक्त कार्यक्रम में युवाओं को सर्वप्रथम पुलिस की गतिविधियों एवं प्रशिक्षण संबंधी जानकारियों को शार्ट-मुवी के माध्यम से प्रदर्शित कर बताया साथ ही विशेषज्ञों द्वारा युवाओं को कैरियर संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया गया।
कैरियर संबंधी जानकारियां में निरीक्षक श्री आनंद चौहान द्वारा पुलिस की भर्ती प्रक्रिया संबंधी जानकारियों को विस्तार से समझाया एवं अन्य विभागों की किस प्रकार से तैयारी करें, हमें क्या पढना चाहिये, कौन-कौन सी पुस्तके हमारे लिए महत्वपूर्ण है संबंधी जानकारी युवाओं को दी गई ।
रक्षित निरीक्षक श्री रणजीत सिंह एवं निरीक्षक श्री धैर्यशील येवले द्वारा भी युवाओें के मनोबल में वृध्दिकर उन्हे कविता के माध्यम से मार्गदर्शन दिया गया ।
उप पुलिस अधीक्षक श्री रामेश्वर प्रसाद चौबे एवं श्री सुनील कुमार तालान द्वारा भी कई महत्वपूर्ण जानकारी युवाओं को दी गई ।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती राजेश्वरी महोबिया एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रणजीत सिंह चौहान द्वारा अपने-अपने अनुभव एवं पुलिस की कितनी कडियों के माध्यम से आप विभाग से जुड सकते है, बताया गया।
कार्यक्रम में युवाओं को पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर के इतिहास, उपलब्धियॉं एवं नवआरक्षकों के प्रशिक्षण संबंधी आंतरिक एवं बाहय जानकारियों से अवगत करवाया गया।
इस अवसर पर समस्त उप पुलिस अधीक्षक, समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 
 










No comments:

Post a Comment