Monday, July 2, 2018

हम जनता की सेवा एवं मदद करने के लिये ही पुलिस बने है-एडीजी श्री अजय शर्मा

       महाविद्यालय में दिनांक 02.7.18 को ”उन्मुखीकरण कार्यक्रम“ का आयोजन हुआ इसके मुख्य अतिथि इंदौर झोन के एडीजी श्री अजय शर्मा थे । उन्होंने मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित एवं माल्यापर्ण  कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । पूजन पश्चात इकाई के पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह ने इकाई का परिचय दिया ।
          पधारे मुख्य अतिथि महोदय ने  प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुये कहा कि पुलिस विभाग में चयन होने पर आपको बहुत-बहुत बधाई अब आप पुलिस परिवार के सदस्य हो चुके हो और पुलिस के सम्मान की बढ़ोत्तरी करने की जिम्मेदारी आपकी है।  यह आपके लिये गर्व का विषय है कि  आप देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे है और पुलिस अधीक्षक अजय सिंह जैसे अधिकारी के निर्देशन में प्रशिक्षण ले रहे हैं।   प्रशिक्षण के प्रारंभ में कठिनाई तो होती है लेकिन कुछ अंतराल के उपरांत आपको यह प्रशिक्षण अच्छा लगने लगेगा।   प्रशिक्षण के दौरान हीरे जैसी चमक आपको प्राप्त करना है, आप सर्वात्तम रहोगे तो संस्थान सर्वोत्तम रहेगा।  आगामी समय में चुनाव होना है जिससे आप लोगों को मेहनत से कार्य करना है ।
 आपको अनुशासन में रहकर उत्साह, खुश एवं रूचि लेकर  प्रशिक्षण प्राप्त करना है  जिससे आपका स्वास्थ्य सही रहे।  एडीजी सर ने नवीन तकनीकि के बारे में बताते हुये कहा कि आपको नयी तकनीकि विकसित नहीं करती है बल्कि नवीन तकनीकि का उपयोग कानून व्यवस्था बनाये रखने में कैसे होगा  यह जानकारी रखनी है।  पुलिस अधिकारी हर तरह का विशेषज्ञ होता है उसको वाहन चलाना, फायरिंग करना, विवेचना करना आना चाहिए । 
        हम जनता की सेवा और उनकी मदद के लिये ही बने है और कमजोर व्यक्तियों की सहायता करना हमारी प्रथम जिम्मेदारी है । आप अनुशासन, अच्छाई और ईमानदारी के साथ कार्य करें तो पूरा पुलिस परिवार आपके साथ रहेगा । उन्होंने  अपने उद्बोधन में आगे कहा कि भीड़, आंदोलन, मेला जैसी कानून व्यवस्था में आपका व्यवहार महत्वपूर्ण स्थान रखेगा, आप लोगों के सामने कोई परेशानी हो तो आपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवश्य अवगत करायें और अंत में कहा कि आप अनुशासन एवं स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुये खुश एवं प्रसन्न रह कर प्रशिक्षण प्राप्त करें जिससे म.प्र. पुलिस का नाम रोशन हो ।  







  


No comments:

Post a Comment