Friday, June 15, 2018

स्वयं को जानने के लिये हमें कुछ समय अवश्य निकालना चाहिए- पुलिस अधीक्षक


    प्रार्थना जीवन की दिशा बदल सकती है और हमारे मन वचन में जो बुराईयां भरी हुयीं है उसको बाहर निकाल फेंकने की शक्ति भी विकसित होती है जिससे हमारे दैनिक क्रियाकलापों में सफलता एवं उन्नति प्राप्त होती ही है साथ ही समाज में हमारा प्रभाव भी बढ जाता है यह वक्तव्य 130 देशों में मेडीटेशन की निःशुल्क प्रशिक्षण देने वाली संस्था हार्टफुलनेस के पदाधिकारी श्री पीसी शर्मा ने महाविद्यालय में आयोजित मेडीटेशन एवं उसका जीवन पर प्रभाव की 3 दिवसीय कार्यशाला के समापन अवसर पर पीटीसी स्टाफ को बताई । 
   3 दिन तक चले इस मेडीटेशन के कार्यक्रम में मानसिक रिलेक्शेसन, निगेटिव वेब्स को बाहर निकालने की प्रक्रिया और प्रशिक्षण के समापन आज दिनांक 15.6.18 पर प्रार्थना की शक्ति को प्रशिक्षण प्रदान किया ।  
     इस  अवसर पर पुलिस अधीक्षक पीटीसी श्री अजय सिंह ने हार्टफुलनेस के पदाधिकारी श्री पीसी शर्मा द्वारा स्टाफ को दिये गये प्रशिक्षण का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि योग हमारी जीवन पद्यति पर अत्यधिक प्रभाव डालता है और हम सभी लोगों को स्वयं को जानने के लिये कम से कम 30 मिनिट का समय अवश्य निकालना चाहिए ।
     मेडीटेशन के 3 दिवसीय प्रशिक्षण के समापन के अवसर पर श्री पीसी शर्मा के द्वारा पुलिस अधीक्षक पीटीसी को यादें स्वरूप एक पुस्तक प्रदान की गई । इस प्रशिक्षण के लिये उपुअ श्री डेनियल जोजफ को भी स्मृति चिंन्ह के रूप में एक पुस्तक श्री पीसी शर्मा के कर कमलो द्वारा प्रदान की गई । 





  

No comments:

Post a Comment