Wednesday, February 19, 2020

सैनिक सम्मेंलन संपन्न
पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर के बॉयज ग्राउंड में दिनांक 18.02.2020 को सैनिक सम्मेलन का आयोजन पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश गोस्वामी की उपस्थिति में संपन्न हुआ।
पुलिस अधीक्षक श्री गोस्वामी द्वारा अपने उदबोधन में बताया कि आपका प्रशिक्षण सत्र प्रशिक्षण के अंतिम चरण में है। द्वितीय सेमेस्टर प्रशिक्षण में आपको मेहनत एवं लगन से बेहतर से बेहतर प्रदर्शन इन्डोर-आउटडोर परीक्षा में करना है। आने वाली होली डयूटी को मेहनत लगन एवं ईमानदारी के साथ अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखकर संपादित करना है।
प्रशिक्षण संस्थान तंबाकू मुक्तपरिसर है, आप सभी नवआरक्षक/स्टॉफ को किसी भी प्रकार के तंबाकू का सेवन नही करना है। कमेटी मेंबर को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। संस्थान को प्लॉस्टिक मुक्त रखें किसी भी प्रकार के प्लास्टिक व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करे।
प्रशिक्षण संस्थान में आर.ओ. का पेयजल दिया जा रहा है, तथा पौष्टिक खाने की एवं आपकी साफ-सफाई हेतु आउटसोर्स एजेंसी निर्धारित की गई है जो संपूर्ण परिसर की साफ-सफाई करती है। ताकि आप निरोगी रहकर पूरी उर्जा एवं तन्मयता से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। प्रत्येक होस्टल में स्वच्छता बनाये रखने की दृष्टि से हॉस्टल वार्डन एवं सहायक वार्डन तैनात किये गये है । तथा इनका एक पृथक व्हाटसप गु्रप भी बनाया गया है। ताकि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप व्हाटसप ग्रुप के माध्यम से समस्या का तत्काल निराकरण किया जा सके। 
प्रशिक्षुओं द्वारा सम्मेलन में पूर्व की सभी समस्याओ का निराकरण होना बताया गया, साथ ही प्रशिक्षुओ द्वारा बताये समस्यॉओ के संबंध में संबंधित अधिकारी/कर्मचारी को समस्या का तत्काल निराकरण करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
उक्त सम्मेलन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती राजेश्वरी महोबिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रणजीत सिंह चौहान, समस्त उप पुलिस अधीक्षक, युनिट चिकित्सक, समस्त एडीपीओं, रक्षित निरीक्षक, सहित समस्त अधिकारी/कर्मचारी एवं प्रशिक्षुगण उपस्थित रहें।


   






No comments:

Post a Comment