Sunday, June 2, 2024

 

मानसेवी उपपुलिस अधीक्षक श्री पी.सी. कलोया को सेवानिवृत्ति पर दी गई बिदाई।

      पुलिस प्रशिक्षण महाविधालय इन्दौर की पुलिस अधीक्षक श्रीमती हितिका वासल के मार्गदर्शन में संस्था से कल दिनांक 31/05/2024 को अर्धवार्षिकी सेवा पूर्ण कर श्री प्रेमचन्द्र कलोया मानसेवी उपपुलिस अधीक्षक 41 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए ।श्री प्रेमचन्द्र कलोया वर्ष 1983 में आरक्षक के पद पर पुलिस में भर्ती होकर वर्ष 1984 में पी.टी.एस इन्दौर से ही बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त कर पासआउट हुए थे।श्री पी.सी. कलोया को वर्ष 1987 में प्रधान आरक्षक ,वर्ष 1991 में सहायक उपनिरीक्षक,वर्ष 2010 में उपनिरीक्षक एवं वर्ष 2014 में निरीक्षक के पद पर अच्छे सेवा अभिलेख के आधार पर पदोन्नतियां मिलती रहीं। वर्ष 2024 में श्री पी.सी कलोया को मानसेवी उपपुलिस अधीक्षक के पद पर पदोन्नति प्राप्त हुई थी ।

            श्री प्रेमचन्द्र कलोया सामान्य स्तर के परिवार से पुलिस विभाग में आये थे ,मूलतः जयपुर राजस्थान के निवासी होकर वर्तमान में महू में निवासरत हैं। आपके तीन पुत्र क्रमशः विपिन ,मनीष,निखिल हैं,श्री कलोया के बड़े भाई श्री ओमप्रकाश,

छोटे भाई श्री हरिशंकर वर्तमान में केंटोनमेंट क्षेत्र महू में सिटी इंजीनियर के पद पर पदस्थ हैं ।श्री पी.सी. कलोया के भांजे श्री रविन्द्र वर्मा पी.डब्लयू.डी जयपुर में कार्यपालन यंत्री के पद पर पदस्थ हैं।

श्री कलोया की दो बहिनें हैं कलोया जी के  सभी परिजन कल पुलिस प्रशिक्षण महाविधालय द्वारा सेवानिवृत्ति के अवसर पर तक्षशिला कांफ्रेस हॉल में आयोजित एक सादे  समारोह में दी गई विदाई पार्टी में उपस्थित रहे ।

श्री पीसी कलोया के अनुज श्री हरिशंकर कलोया जो कि वर्तमान में केंटोनमेंट क्षेत्र महू में सिटी इंजीनियर के पद पर पदस्थ है उन्होंने अपने संबोधन में श्री पीसी कलोया को पूरे परिवार एवम समाज के पिछड़े वंचित लोगो का मददगार बताया हरिशंकर जी ने अपनी सफलता का श्रेय भी सार्वजनिक मंच पर ही अपने बड़े भाई श्री कलोया जी को ही देकर  उनके चरण स्पर्श कर थोड़ी देर के लिए आयोजन को भावुक कर दिया।

विदाई उदबोधन में आरक्षक से उपपुलिस अधीक्षक तक के सफलतम सेवा काल का श्रेय श्री पी.सी.कलोया ने ईश्वर एवं अपने माता-पिता के आर्शीवाद को दिया ।सेवानिवृत्ति के अवसर पर संस्था की ओर से श्रीमती सौम्या जैन अति. पुलिस अधीक्षक के द्वारा श्री पी.सी. कलोया को शाल श्रीफल से सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी ।विदाई समारोह में मंच संचालन श्री आनन्द चौहान निरीक्षक के द्वारा किया गया ।समारोह में संस्था के उपपुलिस अधीक्षक श्री राजीव त्रिपाठी, श्री अनिल वर्मा,श्रीमती राममूर्ति,   एडीपीओ गण  एवं अन्य स्टाफ उपस्थित रहा । 







No comments:

Post a Comment