Monday, March 27, 2023

 

बेटी, बहन, मां, पत्नी , बहू होकर पीटीसी इंदौर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही प्रशिक्षु महिला नव आरक्षकों के गौरवान्वित परिजनों का पीटीसी भ्रमण कार्यक्रम संपन्न -----

 

      पुलिस की कार्यप्रणाली को  समझाने के उद्देश्य से पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में प्रशिक्षणरत महिला  प्रशिक्षुओं के परिवारजनों को पीटीसी परिसर में दिनाँक 26/03/23 को आमंत्रित किया गया था । उस दौरान फील्ड में काम करने के दौरान किस तरह की व्यावहारिक समस्याओं का सामना महिला पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों को करना पड़ता है इसके संबंध में उनके परिवार जनों को जानकारी दी गई साथ ही साथ प्रशिक्षण के दौरान इनकी दिनचर्या की जानकारी और अवकाश,एवं अन्य नियमों की जानकारी भी दे गई। परिजनों द्वारा अपने परिवार की बच्चियों जो कि उनकी बेटी बहू बहन पत्नी होकर पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं देने के लिए यहां पर प्रशिक्षणरत हैं के सिलेक्शन और उनको परिवार द्वारा दिए जा रहे समर्थन के संबंध में भी अनुभव साझा किए गए।

इस दौरान पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर की पुलिस अधीक्षक श्रीमती हितिका  वासल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  श्रीमती सुनीता रावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती सौम्या जैन, डीएसपी श्रीमती गीता चौहान उपस्थित रहे और उनके द्वारा भी स्वयं के अनुभव साझा लिए गये ।

सत्र में आरक्षक से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत  उपनिरीक्षक श्रीमती अर्चना पांडे एवं प्रधान आरक्षक मनीषा  यादव द्वारा भी अपनी पुलिस की नौकरी के चयन और काम के दौरान उनको उनके परिजनों द्वारा सपोर्ट किये जाने के संबंध में अपने अनुभव प्रशिक्षुगणों  और उनके परिजनों से साझा किए गए। इस दौरान बहुत सी महिला प्रशिक्षुओं के परिवारजनों ने भी अपने अनुभव और विचार साझा किए। 











No comments:

Post a Comment